Saturday 10 March 2018

विदेशी मुद्रा के रूप में एक रहने वाले


इस सवाल का जवाब देने के लिए क्या मैं विदेशी मुद्रा से जीवित कर सकता हूं जनवरी 2010 में शामिल किया गया स्थिति: एफएफ 3,772 पदों के लिए कोई आशा नहीं मैंने कई बार पूछा कि यह प्रश्न कई बार पूछेगा और इसलिए मैं आपको जवाब दे दूँगा उम्मीद में पाया कि नए लोग सोच बंद कर देंगे मेरे दूसरे पद से वर्क भाव शुरू करना: quotIll ने इस चर्चा का अंत डाला: मैंने एफएफ पर 2 पूर्णकालिक व्यापारियों से मुलाकात की, उनके खाते देखे और यहां तक ​​कि उनके साथ कारोबार भी किया। किसी ने विदेशी मुद्रा में जाने से पहले बैंकिंग में काम किया और वह जो कुछ उन्होंने फॉरेक्स पर सीखा है और कुछ लाया है और वह एच 1 और एच 4 की गणना के लिए अपनी प्रविष्टियों के लिए एम 15 से अच्छा कारोबार कर रहा है और कभी-कभी दैनिक और साप्ताहिक लक्ष्य भी। उनके पास अब एक बहुत बड़ा खाता है लेकिन जाहिर है, उनके शेयरों और संपत्तियों में अपने पैसे को अलग कर लेते हैं ताकि उनका व्यापार उनकी एकमात्र आय न हो। उनके पास बहुत अधिक लाभप्रदता है और एक सुबह उसने केबल और फाइबर पर लंदन ओपन से 20 000 बनाये। दूसरे व्यक्ति ने 30 000 डॉलर के साथ शुरुआत की और उसने 18 महीनों में 600 से ज्यादा के लिए काम किया। उसने इससे पहले एक छोटा सा खाता उड़ाया था लेकिन फिर उसे फिर से जीने से पहले 3 डेमो खातों को दोगुना करने के लिए कहा गया था और उसने ऐसा किया। उन्होंने कहा कि डेमो से वास्तविक में परिवर्तन उनके लिए बहुत ही आसान था क्योंकि उन्होंने डॉलर के बजाए पीप और प्रतिशत के संदर्भ में व्यापार देखा था। वह हाल ही में एक द्वीप के लिए स्थानांतरित और सपना व्यापार अभी भी रह रहा है। वित्तीय उद्योग में कुछ भी नहीं, विदेशी मुद्रा में जाने से पहले उनका अपना व्यवसाय था यहां पर हारे हुए लोगों को सुनना बंद करो जो कहते हैं कि यह नहीं किया जा सकता है, आईटी कर सकते हैं 10 एक महीने कुछ व्यापारियों के मुकाबले कुछ भी नहीं है, लेकिन बाद में अधिक मात्रा में मानसिक रूप से अधिक मुश्किल हो जाता है। आपको एक बड़े खाते की आवश्यकता नहीं है लेकिन 5k को न्यूनतम के रूप में देखा जाना चाहिए, भले ही मेरे दोस्त ने मुझे अपने व्यापारिक मित्रों की कहानियां बताईं, जो मैं यहाँ दोहराता हूं क्योंकि कोई भी इसे वैसे भी विश्वास नहीं करेगा। काम करते रहो और बाइबल से कविता खोजते रहो जो खोज करता है और आप पाएंगे, दस्तक और दरवाजा खोला जाएगा, यहां पर लागू किया जा सकता है, वास्तव में मैं खोज और दस्तक दे रहा हूं और आखिर में वहां जा रहा हूं। मेरे डेमो खाते में केवल 83 महीनों में, एक बार ऐसा किया जाता है, बीमार मेरे त्रुटियों को इस्त्री करने के दो बार और यह पाते हैं कि कौन सा व्यापार व्यापार के लिए पर्याप्त नहीं है और मैं वास्तव में अच्छा काम करता हूं और फिर उन पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं एक दिन एक व्यापारी होगा और मैं इसे से जीवित करूँगा। मेरे दोस्त से एक उद्धरण है: यह अध्ययन करने के लिए कुछ समय लगता है और इसके लिए इस्तेमाल होता है। मुझे लगता है कि आपकी सबसे बड़ी समस्या यह है कि अब आप सफलता चाहते हैं, आप इसे नहीं कर सकते बाजार में आपको कुछ गंभीर मस्तिष्क के समय देने से पहले आपको इनाम होगा, आप पेशेवर रग्बी खिलाड़ी नहीं बन पाए हैं, पहली बार जब आप गेंद को उठाते थे, आपको इसे काम करना पड़ता था और फिर भी हर दिन ऐसा होता है। व्यापार ऐसा ही है कि इसमें समय और भक्ति लगती है, कोई शॉर्टकट नहीं होता है किसी भी प्रणाली को उधार लेने या कुछ कक्षा में शामिल होने से कोई भी करोड़पति बन गया व्यापार में एक करोड़पति बनने में समय लगता है, भक्ति, डिलिगेंस और धीरज आप कई बार नीचे खटखटाएंगे और खुद को धूल करने की आवश्यकता होगी। अंत में व्यापार उन लोगों को पुरस्कृत करेगा जो इसकी सराहना करते हैं और अपनी बारीकियों को सीखा है। एक रणनीति और अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास चुनें मुझे पता है कि एक पुराने हाथ ने मुझे बताया कि यह एक रणनीति जानने के लिए 10,000 घंटे का अभ्यास करेगा, वह गलत नहीं था। एक रणनीति के लिए चिपकाएं और सीखना शुरू करें, हर रणनीति को तब तक लाभदायक बनाया जा सकता है जब तक यह आपके लिए काम करता है, किसी और को नहीं, बस आप। तकनीकी विश्लेषण के बारे में कुछ पुस्तकों को पढ़ना शुरू करें, उनमें से बहुत सारे इक्विटी के बारे में लिखे गए हैं और वे भी उतना ही काम करते हैं.कुछ मत बहस करना बंद करो और आप आलसी कमीनों का काम करें :-) quot पर pawpaw1000 ट्विटर पर सही पोस्ट धन्यवाद मैं यहां 1 साल के लिए गया हूं , और मैं अपने समय के कारोबार के माध्यम से सीखे हुए कुछ सलाह को नए लोगों को दे दूँगा। अवशेष पर नहीं रहें या कम-से-कम समझें (वे एक ही बात हैं)। प्रतिशत 100 के रूप में देखा जाने वाला एक 100 खाता एक जैसा है। जिन लोगों को कैपिटल में रखा जाता है वे उच्च प्रतिशत के लिए जाते हैं क्योंकि वे तेजी से पैसा चाहते हैं यह आपदा है यदि 30,000 वाले व्यक्ति को एक महीने में 10 कर रहा हो, तो उसके कंधों पर बहुत कम सामान है और वह व्यापार से दूर रह सकता है। जब आपके पास अपने कंधे पर कम सामान होता है तो सब कुछ अंत में काम करेगा। यदि आप उच्च रिटर्न का लक्ष्य रखते हैं तो आप भावुक होकर भावनाओं को खत्म करने के लिए सब कुछ बर्बाद कर रहे हैं और आपके खाते के साथ-साथ यह यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है कि व्यापारियों को जानना चाहिए कि आप छोटे खाते वाले और खगोलीय रिटर्न के लिए लक्ष्य से नहीं रह सकते हैं। समय की बर्बादी। इसलिए जिस व्यक्ति के पास 3,000 (या किसी भी आकार का) खाता है, उसे भी 10 महीने का होना पड़ता है, कोई प्रश्न नहीं पूछा गया। यह आपको अनुशासित कर देगा और अपनी भावनाओं को जांच में रखेगा और आप अंत में सफल होंगे मनोविज्ञान, व्यापार में 95 गेम है। मुझे पता है कि यह क्लाइच को ध्वस्त करने जा रहा है, लेकिन एक दिन यह आपको समझ में आता है, मेरा मतलब है कि वास्तव में, अहा क्षण की तरह ट्रेंड आपका दोस्त है (जब आप अंततः इसे समझते हैं, तो आप लाभदायक होंगे) विजेता चलाने और जोखिम को परिभाषित करने दें (मेरे नवीनतम व्यापार में 20 का आरआर था, ऐसा शुरू नहीं हुआ, लेकिन इसे चलाना) साफ पीए व्यापार करने के लिए सीखें (केवल जाने के लिए रास्ता, आप संकेतक पर वापस जा सकते हैं लेकिन आप असफल हो जाएंगे) ज़ोनक्वाट में उद्धृत टिप्पणियां जैसे चार्ट्स के सामने घंटे बिताएं। (मैं प्रतिदिन 3 से 12 घंटे के बीच खर्च कर रहा हूं) व्यापार और बाजारों के लिए एक जुनून है। एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में, मैं आपको बता सकता हूं कि कुछ भी में सफल होने के लिए, यह बहुत काम और दृढ़ता के एक नरक लेता है जब आप नीचे खटखटाते हैं, तो तेजी से वापस आ जाओ और आगे बढ़ते रहें। जब आप आगे नहीं बढ़ रहे हैं, तो आप वास्तव में चहचहाना पर वापस पाओव1000 ले जा रहे हैं, मुझे पता है कि यह क्लिच को ध्वस्त करने वाला है, लेकिन एक दिन यह आपके लिए समझ जाएगी, मेरा मतलब है कि अहा क्षण की तरह, वास्तव में आप को समझें। ट्रेंड आपका दोस्त है (जब आप अंततः इसे समझते हैं, तो आप लाभदायक होंगे) विजेता चलाने और जोखिम को परिभाषित करने दें (मेरे नवीनतम व्यापार में 20 का आरआर था, ऐसा शुरू नहीं हुआ, लेकिन इसे चलाना) साफ पीए व्यापार करने के लिए सीखें (केवल जाने के लिए रास्ता, आप संकेतक पर वापस जा सकते हैं लेकिन आप असफल हो जाएंगे) ज़ोनक्वाट में उद्धृत टिप्पणियां जैसे चार्ट्स के सामने घंटे बिताएं। (मैं 3 से 12 घंटों के बीच खर्च कर रहा हूं। बहुत बढ़िया धागा और अच्छी सलाह. मैंने इस सवाल को कई बार पूछे हुए देखा है और इसलिए मैं आपको जवाब दे दूँगा Ive उम्मीद में पाया कि newbies सोच बंद कर देंगे और वर्क उद्धरण शुरू करने से मेरी दूसरी पोस्ट: quot: इस चर्चा का अंत हो गया: मैंने एफएफ पर 2 पूर्णकालिक व्यापारियों से मुलाकात की हैं, उनके खाते देखे हैं और यहां तक ​​कि उनके साथ कारोबार भी किया है। एक ने विदेशी मुद्रा में जाने से पहले बैंकिंग में काम किया था और वह वास्तव में एम 15 से अपनी प्रविष्टियों के लिए अच्छा कारोबार कर रहा है, जिसे एच 1 और एच 4 की गणना की जाती है और कभी-कभी दैनिक और साप्ताहिक लक्ष्य भी होते हैं। उनके पास बहुत बड़ा है। बहुत ही व्यावहारिक और बुद्धिमान पोस्ट - आप स्पष्ट रूप से सामने की पंक्ति में नहीं खेलते हैं। युनाइटेडडिशियंस का प्रयोग प्रीमियर विदेशी मुद्रा व्यापार समाचार साइट 2008 में स्थापित, विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा व्यापार समाचार साइट है, जो कि असली एफएक्स व्यापार पेशेवरों के लिए दिलचस्प टिप्पणियां, राय और विश्लेषण की पेशकश करती है। नवीनतम ब्रेकिंग विदेशी मुद्रा व्यापार समाचार और करियर प्राप्त करें सक्रिय व्यापारियों से एनटी अद्यतन दैनिक फोरेंसाइव ब्लॉग पोस्ट प्रमुख अग्रणी तकनीकी विश्लेषण चार्टिंग टिप्स, फॉरेक्स विश्लेषण, और मुद्रा जोड़ी व्यापार ट्यूटोरियल की सुविधा देते हैं। वैश्विक विदेशी मुद्रा बाजारों में झूलों का लाभ उठाने के बारे में जानें और हमारे वास्तविक समय के विदेशी मुद्रा समाचार विश्लेषण और केंद्रीय बैंक समाचार, आर्थिक संकेतकों और विश्व की घटनाओं के प्रति प्रतिक्रियाओं को देखें। 2017 - लाइव एनालिटिक्स इंक v.0.8.2659 उच्च जोखिम चेतावनी: विदेशी मुद्रा व्यापार में एक उच्च स्तर का जोखिम होता है जो सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन अतिरिक्त जोखिम और ऋण जोखिम उत्पन्न करता है। इससे पहले कि आप विदेशी मुद्रा व्यापार का फैसला करें, ध्यान से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव स्तर और जोखिम सहनशीलता पर विचार करें। आप कुछ या सभी अपने प्रारंभिक निवेश को खो सकते हैं, निवेश न करें, जो कि आप खोना नहीं कर सकते। विदेशी मुद्रा व्यापार से जुड़े जोखिमों पर खुद को शिक्षित करें, और अगर आपके कोई प्रश्न हों, तो एक स्वतंत्र वित्तीय या कर सलाहकार से सलाह लें सलाहकार चेतावनी: पूर्ववर्ती अपने ग्राहकों और संभावनाओं के लिए एक शैक्षिक सेवा के रूप में संदर्भित ब्लॉग और आर्थिक और बाजार की जानकारी के अन्य स्रोतों के संदर्भ और लिंक प्रदान करता है और ब्लॉग या सूचना के अन्य स्रोतों की राय या अनुशंसाओं का समर्थन नहीं करता है। क्लाइंट और संभावनाओं को सलाह दी जाती है कि ग्राहक या संभावनाओं के संदर्भ में ब्लॉगों या अन्य सूचना स्रोतों में दिए गए राय और विश्लेषण पर विचार करें और व्यक्तिगत विश्लेषण और निर्णय लेने के बारे में ध्यान दें। किसी भी ब्लॉग या सूचना के अन्य स्रोतों को ट्रैक रिकॉर्ड बनाने के लिए नहीं माना जाता है। पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों की कोई गारंटी नहीं है और इसके लिए विशेष रूप से ग्राहकों और संभावनाओं को सलाह दी जाती है कि वे सलाहकार, ब्लॉगर्स, मनी मैनेजर्स और सिस्टम विक्रेताओं द्वारा किए गए सभी दावों और अभ्यावेदन को किसी भी फंड का निवेश करने या किसी भी विदेशी मुद्रा व्यापारी के साथ खाता खोलने से पहले सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। इस वेबसाइट के भीतर मौजूद किसी भी समाचार, राय, अनुसंधान, डेटा या अन्य जानकारी को सामान्य बाजार की टिप्पणी के रूप में प्रदान किया गया है और निवेश या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं किया गया है। FOREXLIVE स्पष्ट रूप से किसी भी खो प्राचार्य या मुनाफे के लिए किसी भी दायित्व को अस्वीकार करता है जो ऐसी जानकारी के उपयोग या रिलायंस से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उत्पन्न हो सकता है। ऐसी सभी सलाहकार सेवाओं के साथ, पिछले परिणाम भविष्य के परिणामों की गारंटी नहीं हैं। टच को देखने के लिए कहीं भी क्लिक करें close3 चीजें मैं चाहूंगा कि मुझे पता चला कि जब मैं व्यापार शुरू किया था विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा तत्काल धन का एक शॉर्टकट नहीं है। अत्यधिक लाभ उठाने से जीतने वाली रणनीतियों को हारने में बदल सकता है। खुदरा भावना एक शक्तिशाली व्यापारिक फिल्टर के रूप में कार्य कर सकती है। हर कोई एक कारण के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में आता है, जो केवल एक पेशेवर व्यापारी बनने के लिए मनोरंजन के बीच है। मैं एक पूर्णकालिक, आत्मनिर्भर पर्याप्त विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की इच्छुक बनना शुरू कर दिया। मुझे सही रणनीति सिखाई गई थी मैंने महीनों का परीक्षण किया और बैकटेस्ट ने दिखाया कि कैसे मैं एक 10,000 खाते से 25,000-35,000 सालाना बना सकता हूं। मेरी योजना मेरे खाता परिसर को जब तक मैं इतनी अच्छी तरह से बंद नहीं करनी पड़ी, तो मुझे अपने जीवन में फिर से काम करना पड़े। मैं समर्पित था और मैंने अपने आप को योजना 100 में बांटा। आप विवरण बताने के लिए, मेरी योजना विफल रही। यह पता चला है कि 10,000 खाते पर ट्रेडिंग 300k बहुत ही बहुत क्षमा करने योग्य नहीं है। मैंने अपने खाते के 20 हफ्तों में 3 हफ्तों में खो दिया। मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या मारा कुछ गलत था। सौभाग्य से, मैंने उस बिंदु पर व्यापार बंद कर दिया और एक विदेशी मुद्रा दलाल, एफएक्ससीएम में नौकरी देने के लिए बहुत भाग्यशाली था। मैंने अगले दो सालों से दुनिया भर के व्यापारियों के साथ काम किया और खुद को विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में शिक्षित करना जारी रखा। मेरे व्यापार में आज के दिन व्यापारी बनने में बड़ी भूमिका निभाई। बाद में लाभदायक व्यापार के 3 साल बाद, डेलीएफएक्स में टीम में शामिल होने के लिए मेरी खुशी हुई और लोगों को सफल या अधिक सफल व्यापारियों के लिए मदद मिल गई। मुझे यह बात कहने का मतलब यह है क्योंकि मुझे लगता है कि कई व्यापारियों ने इस बाजार में शुरू करने से संबंधित हो सकता है, न कि उन परिणामों को देखकर जो उन्हें उम्मीद थी और समझ में नहीं क्यों ये 3 चीजें हैं जो मैं चाहता हूं कि मुझे पता था कि जब मैंने विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू किया था 1 ndash फॉरेक्स एक गेट रिच त्वरित अवसर नहीं है जो वेब पर कई वेबसाइटों पर आपका क्या पढ़ता है इसके विपरीत, विदेशी मुद्रा व्यापार आपके 10,000 खाते को नहीं ले जा रहा है और इसे 1 लाख में बदल सकता है। जिस राशि से हम कमा सकते हैं वह हमारी रणनीति कितनी अच्छी है, इसके बजाय हम जो पैसा खर्च कर रहे हैं, उसके द्वारा और अधिक निर्धारित किया जाता है। पुरानी कहावत ldquo यह पैसा बनाने के लिए पैसे लेता है एक सटीक एक है, विदेशी मुद्रा व्यापार भी शामिल है। लेकिन इसका मतलब यह है कि यह सब के बाद एक सार्थक प्रयास नहीं है, वहाँ कई सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं जो वहां रहने के लिए व्यापार करते हैं। अंतर यह है कि उन्होंने समय के साथ धीरे-धीरे विकसित किया है और अपने खाते को ऐसे स्तर तक बढ़ाया है जो स्थायी आय बना सकते हैं। मैं हर समय 50, 60 या 100 मुनाफा प्रति माह, या यहां तक ​​कि हर माह को लक्षित करने वाले व्यापारियों के बारे में सुनता हूं, लेकिन वे जो जोखिम ले रहे हैं, वे लाभ को लक्षित करने के लिए काफी समान हैं। दूसरे शब्दों में, एक साल में 60 मुनाफा बनाने की कोशिश करने के लिए, किसी दिए गए वर्ष में आपके लगभग 60 खाते का नुकसान देखने के लिए अनुचित नहीं है। लेकिन रोब, मैं एक किनारे के साथ व्यापार कर रहा हूं, इसलिए जितना मैं संभावित रूप से कमा सकता हूं उतना जोखिम नहीं उठा रहा हूं। यदि आपके पास एक ट्रेडिंग किनारे के साथ एक रणनीति है तो एक सच कथन है आपकी उम्मीद की वापसी सकारात्मक होना चाहिए लेकिन बिना लाभ के, यह एक अपेक्षाकृत छोटी राशि होने जा रहा है और दुर्भाग्य के समय में, हम अभी भी धारियाँ खो सकते हैं जब हम मिश्रण में लाभ उठाते हैं, तो यह कि व्यापारियों ने उन अत्यधिक लाभों को लक्षित करने का प्रयास किया है। किस बदले में व्यापारियों के अत्यधिक नुकसान उत्पन्न हो सकता है लाभ उठाने के लिए फायदेमंद है, परन्तु जब यह एक हारे हुए में जीत की रणनीति को बदल सकता है। 2 उत्तोलन धन खोने के लिए एक जीतने की रणनीति का कारण हो सकता है यह एक सबक है I इच्छा है कि मैं पहले सीखा था अत्यधिक उत्तोलन एक अन्य लाभदायक रणनीति को बर्बाद कर सकता है। कहें कि मेरे पास सिक्का था जब सिर मारा गया था, आप 2 अर्जित करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप खो देंगे 1. क्या आप उस सिक्के को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान बिल्कुल है कि आप उस सिक्का को फ्लिप कर देंगे Youd इसे और अधिक फ्लिप करना चाहते हैं जब आपके पास 2 या 1 खोने के बीच 5050 का मौका होता है, तो यह आपके द्वारा स्वीकार्य नहीं है। अब कहने का मेरे पास एक ही सिक्का है, लेकिन इस बार अगर सिर हिट हो जाए, तो आप अपनी नेट वर्थ ट्रिपल करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप अपने मालिक के हर हिस्से को खो देंगे। क्या आप उस सिक्का को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान है आप ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि सिक्का का एक बुरा फ्लिप आपके जीवन को बर्बाद कर देगा। हालांकि इस उदाहरण में आपके पास इस उदाहरण में सटीक समान प्रतिशत लाभ है, जैसा कि ऊपर दिए गए उदाहरण में, उनके सही दिमाग में कोई भी इस सिक्के को फ्लिप नहीं करेगा। दूसरा उदाहरण यह है कि कितने विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने व्यापारिक खाते को देखते हैं वे एक या दो ट्रेडों पर सब-इन करते हैं और अपने पूरे खाते को खो देते हैं। यहां तक ​​कि अगर उनके ट्रेडों में हमारे सिक्का फ्लिपिंग उदाहरण की तरह एक किनारा था, तो यह केवल एक या दो अशुभ ट्रेडों को पूरी तरह से पोंछने के लिए लेता है इस तरह से लाभ उठाने से पैसा खोने के लिए एक जीतने की रणनीति हो सकती है। तो हम यह कैसे तय कर सकते हैं कि 10x से अधिक प्रभावी लीवरेज का उपयोग करके यह एक अच्छी शुरुआत है। 3 एक गाइड के रूप में भावना का प्रयोग आपकी पसंद में बाधाओं को झुका सकता है I को सीखा है कि तीसरे सबक मेरे लेखों का पालन करने वाले लोगों को कोई आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। सट्टा सिग्नल सूचकांक (एसएसआई) का उपयोग कर। Ive इस विषय के बारे में कई लेख लिखा है इसका सबसे अच्छा टूल मैंने कभी इस्तेमाल किया है और अभी भी लगभग हर ट्रेडिंग रणनीति का एक हिस्सा है जिसका उपयोग मैं कर रहा हूं, वर्तमान दिन। एसएसआई एक मुफ़्त उपकरण है जिसे यहां पाया जा सकता है जो हमें बताता है कि कितने व्यापारियों की तुलना में कितने व्यापारियों की तुलना में प्रत्येक प्रमुख मुद्रा जोड़ी कम है। इसका मतलब है कि एक उलटवादी सूचकांक के रूप में इस्तेमाल किया जाए, जहां हम सभी के विपरीत क्या करना चाहते हैं। इसे अपने ट्रेडों के लिए एक दिशा फिल्टर के रूप में प्रयोग करने से मेरे व्यापारिक कैरियर को पूरी तरह से आसपास बदल दिया गया है मेरी गलतियों से जानें अगर मैं विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने से पहले अपने छोटे से 3 चीजों को बता सकता हूं, तो यह वह सूची होगी जो मैं दे दूँगा। मुझे उम्मीद है कि वे आपके व्यापार की मदद करते हैं जितना मेरी मदद करते हैं --- रॉब पासशे डेलीफएक्स द्वारा लिखित विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। मुझे लगता है कि आपको एक व्यापार योजना के निर्माण से शुरू करना चाहिए। सबसे पहले आपको यह पता लगाना होगा कि आप किस तरह के व्यापारी हैं, अपने व्यवहार, भावनात्मक और व्यक्तित्व लक्षण जैसी चीजों पर गौर करें। क्या आप एक रोगी व्यक्ति हैं, जोखिम, अनुशासन इत्यादि। आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि किस प्रकार के समयबद्धता आपके व्यक्तित्व के अनुरूप हैं यदि आप एक रोगी व्यक्ति नहीं हैं तो लंबे समय तक आपके लिए टीएफटीएल नहीं हो सकता है और इसके विपरीत। विभिन्न रणनीतियों को भी देखें और आपसे क्या अपीलें हैं और आपके व्यापारिक व्यक्तित्व के साथ फिट बैठता है इसे लड़ो मत, इसके साथ प्रवाह। तब डेमो व्यापार को यह देखने के लिए बाहर निकलना है कि क्या आप तय कर रहे हैं कि आप किस प्रकार के सीढ़ी हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि कोई पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती नहीं है, कड़ी मेहनत करें, योजना बनाएं और उसका पालन करें। अपने व्यापार की योजना बनाएं, अपनी योजना का व्यापार करें। हम विफल करने की योजना नहीं है, हम योजना में विफल और इन वेबसाइटों पर एक नज़र डालें, आप अच्छी और जानकारी के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 223 विचार मिडोट देखें अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए और अधिक उत्तर नीचे नहीं। संबंधित प्रश्न क्या विदेशी मुद्रा निवेशक हैं जो जीवित रहने के लिए व्यापार करते हैं क्या विदेशी मुद्रा व्यापार से जीवित करना संभव है? क्या विदेशी मुद्रा व्यापार से कोई जीवित है? क्या मैं एक जीवित व्यापारिक विदेशी मुद्रा बना सकता हूँ मैं एक शेयर बाजार कैसे बन सकता हूं करोड़पति कितनी पूंजी होनी चाहिए I रहने के लिए अपने लिए विदेशी मुद्रा व्यापार से पहले कैसे और कहाँ और मैं विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे सीख सकता है क्या विदेशी मुद्रा व्यापार अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देता है और मुद्रास्फीति बढ़ाता है क्या यह एक जीवित जीवन जीने के लिए अनैतिक है विदेशी मुद्रा बाजार वह जगह जगह है जहां मुद्राओं का कारोबार होता है। दुनिया भर के ज्यादातर लोगों के लिए मुद्राएं महत्वपूर्ण हैं, चाहे उन्हें यह पता है या नहीं, क्योंकि विदेश व्यापार और व्यापार के संचालन के लिए मुद्राओं को बदलना होगा। यदि आप यू.एस. में रह रहे हैं और फ्रांस से पनीस खरीदना चाहते हैं, या तो आप या जो कंपनी से पनीर खरीदते हैं, वह यूरो में पनीर (यूरो) के लिए फ्रेंच का भुगतान करना होगा। इसका मतलब यह है कि यू.एस. आयातक को यू.एस. डॉलर (यूएसडी) के बराबर मूल्य यूरो में बदलना होगा। वही यात्रा करने के लिए चला जाता है मिस्र में एक फ्रेंच पर्यटक can039t पिरामिड को देखने के लिए यूरो में भुगतान करते हैं क्योंकि यह स्थानीय रूप से स्वीकृत मुद्रा नहीं है। जैसे, पर्यटक को स्थानीय मुद्रा के लिए यूरो विनिमय करना पड़ता है, इस मामले में मिस्र के पौंड, वर्तमान विनिमय दर पर। मुद्राओं का आदान-प्रदान करने की आवश्यकता यह प्राथमिक कारण है कि विदेशी मुद्रा बाजार दुनिया में सबसे बड़ा, सबसे अधिक तरल वित्तीय बाजार है। यह आकार में अन्य बाजारों को बौने बनाता है, यहां तक ​​कि शेयर बाजार, अमेरिका के करीब 2,000 अरब प्रति दिन के औसत कारोबार मूल्य के साथ। (कुल मात्रा में हर समय परिवर्तन होता है, लेकिन अगस्त 2012 तक, बैंक ने इंटरनेशनल सेटलमेंट्स (बीआईएस) के लिए यह सूचित किया था कि विदेशी मुद्रा बाजार अमेरिका में 4.9 ट्रिलियन प्रति दिन से अधिक कारोबार करता है।) इस अंतरराष्ट्रीय बाजार का एक अनूठा पहलू है विदेशी मुद्रा के लिए कोई केंद्रीय बाज़ार नहीं है इसके बजाय, मुद्रा व्यापार इलेक्ट्रॉनिक रूप से ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) आयोजित किया जाता है, जिसका मतलब है कि सभी लेनदेन एक केंद्रीकृत विनिमय के बजाय दुनिया भर के व्यापारियों के बीच कंप्यूटर नेटवर्क के माध्यम से होते हैं। बाज़ार खुले दिन में 24 घंटे, हफ्ते में साढ़े पांच दिन और लंदन, न्यूयॉर्क, टोक्यो, ज़्यूरिख़, फ्रैंकफर्ट, हांगकांग, सिंगापुर, पेरिस और सिडनी के प्रमुख वित्तीय केंद्रों में दुनिया भर में मुद्राओं का कारोबार होता है। हर समय क्षेत्र इसका मतलब यह है कि जब यू.एस. का व्यापारिक दिन समाप्त होता है, तो टोक्यो और हांगकांग में विदेशी मुद्रा बाजार शुरू होता है। जैसे, विदेशी मुद्रा बाजार दिन के किसी भी समय बेहद सक्रिय हो सकता है, कीमत के भाव लगातार बदलते रहते हैं। स्पॉट मार्केट और फॉरवर्ड्स और फ्यूचर्स मार्केट्स वास्तव में तीन तरीके हैं जो संस्थानों, निगमों और व्यक्तियों का व्यापार विदेशी मुद्रा: हाजिर बाजार। आगे के बाजार और वायदा बाजार हाजिर बाजार में विदेशी मुद्रा व्यापार हमेशा सबसे बड़ा बाजार रहा है क्योंकि यह वास्तविकता में अंतर है कि आगे और वायदा बाजार पर आधारित हैं। अतीत में, वायदा बाजार व्यापारियों के लिए सबसे लोकप्रिय स्थान था क्योंकि यह लंबे समय तक व्यक्तिगत निवेशकों के लिए उपलब्ध था। हालांकि, इलेक्ट्रॉनिक व्यापार के आगमन के साथ, स्पॉट मार्केट में गतिविधि में भारी वृद्धि देखी गई है और अब वायदा बाजार में व्यक्तिगत निवेशकों और सट्टेबाजों के लिए पसंदीदा ट्रेडिंग बाजार है। जब लोग विदेशी मुद्रा बाजार का उल्लेख करते हैं, तो वे आम तौर पर स्पॉट मार्केट का जिक्र कर रहे हैं। आगे और वायदा बाजार उन कंपनियों के साथ अधिक लोकप्रिय हो जाते हैं, जिनके लिए भविष्य में अपने विदेशी मुद्रा जोखिम को एक विशिष्ट तिथि तक हेज करने की आवश्यकता होती है। हाजिर बाजार क्या है विशेष रूप से, स्पॉट मार्केट जहां वर्तमान कीमत के अनुसार मुद्राएं खरीदी जाती हैं और बेची जाती हैं आपूर्ति और मांग के आधार पर यह मूल्य, वर्तमान ब्याज दरों सहित कई चीजों का प्रतिबिंब है। आर्थिक प्रदर्शन, चल रहे राजनीतिक परिस्थितियों (दोनों स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर) के प्रति भावना, साथ ही साथ एक मुद्रा के भविष्य के प्रदर्शन की धारणा दूसरे के साथ। जब कोई सौदा अंतिम रूप दिया जाता है, तो इसे क्वाट्सपॉट डॉकक्वाट के रूप में जाना जाता है यह एक द्विपक्षीय लेनदेन है जिसके द्वारा एक पार्टी काउंटर पार्टी के लिए एक सहमति-युक्त मुद्रा राशि देता है और सहमति पर विनिमय दर मूल्य पर एक और मुद्रा की एक निश्चित राशि प्राप्त करता है। स्थिति बंद होने के बाद, निपटान नकद में है। हालांकि हाजिर बाजार आमतौर पर एक के रूप में जाना जाता है जो कि वर्तमान में (भविष्य के बजाय) लेनदेन से निपटता है, ये व्यापार वास्तव में निपटान के लिए दो दिन लेते हैं। आगे और वायदा बाजार क्या हैं हाजिर बाजार के विपरीत, आगे और वायदा बाजार वास्तविक मुद्राओं का व्यापार नहीं करते हैं। इसके बजाय वे ऐसे अनुबंधों में सौदा करते हैं जो एक निश्चित मुद्रा प्रकार के दावों का प्रतिनिधित्व करते हैं, प्रति यूनिट का एक विशिष्ट मूल्य और निपटान के लिए भविष्य की तिथि। आगे के बाजार में, ठेके दो पार्टियों के बीच ओटीसी खरीदा और बेच दिए जाते हैं, जो स्वयं के बीच समझौते की शर्तों को निर्धारित करते हैं। वायदा बाजार में, वायदा अनुबंधों को सार्वजनिक वस्तुओं के बाजारों पर एक मानक आकार और निपटान की तारीख के आधार पर खरीदा और बेचा जाता है, जैसे शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज। यू.एस. में नेशनल फ्यूचर्स एसोसिएशन वायदा बाजार को नियंत्रित करता है। फ़्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट्स में विशेष विवरण हैं, जिनमें कारोबार की इकाइयां, डिलीवरी और निपटान की तारीखें, और न्यूनतम मूल्य वृद्धि शामिल हैं, जिन्हें अनुकूलित नहीं किया जा सकता है। विनिमय व्यापारियों के समकक्ष के रूप में कार्य करता है, मंजूरी और निपटान प्रदान करता है। दोनों प्रकार के अनुबंध बाध्यकारी होते हैं और आमतौर पर समाप्ति पर प्रश्न में एक्सचेंज के लिए नकदी के लिए जमा होते हैं, हालांकि अनुबंध समाप्त होने से पहले ही खरीदा और बेचा जा सकता है। व्यापारिक मुद्राओं के बाद आगे और वायदा बाजार खतरे से सुरक्षा प्रदान कर सकता है। आम तौर पर, बड़े अंतरराष्ट्रीय निगमों ने भविष्य के विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के हिसाब से इन बाजारों का इस्तेमाल किया है, लेकिन सट्टेबाजों ने इन बाजारों में भी हिस्सा लिया है। (वायदा को और अधिक गहराई से परिचय के लिए, फ्यूचर्स फाउंडैमेंटल्स देखें।) ध्यान दें कि आप सभी शर्तों को देखेंगे: एफएक्स, विदेशी मुद्रा, विदेशी मुद्रा बाजार और मुद्रा बाजार। ये शब्द समानार्थी हैं और ये सभी विदेशी मुद्रा बाजार का उल्लेख करते हैं। आगे जाने के लिए अपनी समझ को आगे बढ़ाने के लिए इस पीडीएफ बुक को पढ़ना जरूरी है: filesrightnowfile05 (यह आपको एक सर्वेक्षण के माध्यम से मुफ्त में पाने के लिए जंक का एक गुच्छा भरने की आवश्यकता है, इसलिए मैंने इसे फर्जी जानकारी के साथ भर दिया, इसलिए मैं इसे बाईपास कर सकता हूं, यह आपको सर्वेक्षणों को जारी रखने का प्रयास करेगा, लेकिन मुझे विश्वास है कि पहले एक बाहर निकल सकते हैं) एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में आपके कारनामों में गुड लक 1.8 के दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं विदेशी मुद्रा के बारे में एक अच्छी बात यह है कि आप एक छोटी सी राशि के साथ व्यापार शुरू कर सकते हैं। हालांकि, व्यापार में सभी के पास व्यापार या ज्ञान के लिए पेट नहीं होता है। यह एक जीवित बनाने के लिए एक बहुत ही खतरनाक तरीका है। यहां तक ​​कि अगर आप कई सालों से सफल रहते हैं तो आप एक खराब व्यापार के साथ तुरन्त सब कुछ खो सकते हैं। सीखने के लिए विकल्प: 1. सिम्युलेटेड ट्रेडिंग का उपयोग करें जो कि कई विदेशी मुद्रा व्यापार वेब साइटों की पेशकश की जाती है। हालांकि, ध्यान रखें कि वास्तविक जीवन की तुलना में सिमुलेशन में पैसा बनाना अक्सर अधिक आसान होता है। 2. एक विदेशी मुद्रा साइट पर एक खाता सेट करें और असली धन के कारोबार से सीखें। 3. दलाल के साथ नौकरी पाने की कोशिश करें और आप निवेश के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। आप उन सभी फीस के बारे में भी सीख सकते हैं जो आप अपने आप को व्यापार करने से बचने की कोशिश करना चाहते हैं। 4. विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में ऑनलाइन पढ़ें 5. निवेश पर कॉलेज की कक्षाएं लें। मेरे विचार हमारे सुपरस्ट्रीम के संचालन के माध्यम से प्रभावित हैं सुपर स्ट्रीम एक मौद्रिक विदेशी मुद्रा तरलता प्रदाता है जो संस्थागत ग्राहकों पर फोकस के साथ इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार के लिए स्पॉट विदेशी मुद्रा तरलता की धाराओं को अनुकूलित करता है। 2.3k दृश्य मिस्टोट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं सुहरा बहल 5 साल के एफएक्स व्यापारी, ट्रेडिंग के संस्थापक, स्थिर रूप से I039ve एक वर्ष में अपने खाते पर 1 9 82 लाभ हासिल करने में सक्षम हुए (सबूत - ट्रेडिंगकांस्टीटिव2014 सिस्टम ट्रेडिंगकॉन 1) 1000 निश्चित रूप से साथ व्यापार शुरू करने के लिए एक अच्छी रकम है, हालांकि, I039d कड़ी मेहनत से पैसे कमाते हैं जब तक आप जुए की तरह महसूस नहीं करते और इसे बहुत तेज़ी से हराने के लिए 039get ऐश स्कीम 039 समान रूप से किसी भी अन्य तरीके से आप पैसे कमाते हैं - गेम सीखें - अंदर से बाहर। गेम का अभ्यास करें - (कई बार असफल होने में प्यार करना सीखें), एक स्थापित संरक्षक ढूंढें - जो पूरी तरह से पारदर्शी है। विदेशी मुद्रा उद्योग में बहुत सारे शार्क (अपफ्रंट डिसक्लेमर - मैं ट्रेडिंग साइकोलॉजी वेबसाइट चलाता हूं, इसलिए नमक के एक अनाज से सब कुछ लेता हूं) अपने बारे में जानें (अपने मनोविज्ञान और अपनी अनुशासन आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार करने की कुंजी है चाहे आप पैसे कमाने के लिए - व्यवसाय, निवेश या अन्यथा ) फिर अभ्यास, अभ्यास, असफल, अभ्यास, असफल, असफल, विफल, अभ्यास विफल सफल होते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके द्वारा वादा किया जा रहा है कि कुछ सिस्टम या संकेतक आपको रात भर बड़ी सफलता देंगे तो यह निश्चित रूप से सच होना अच्छा होगा। मुझे इस पर अच्छा करने के लिए 5 साल लग गए (और बाजार में बहुत अधिक पैसा खो दिया) जबकि पूर्णकालिक नौकरी पकड़ रहे थे व्यापार के लिए सीखना समय लगेगा समझें कि आप यह क्यों चाहते हैं और लगातार रहें। एफएक्स बाजार पर पैसा बनाने के लिए बड़ी रणनीतियां हैं। और पैसा खोने के लिए 10x अधिक तरीके पैसा बनाना जितना चाहें उतना ही तीव्र हो सकता है या आप अपनी इच्छा के अनुसार वापस रख सकते हैं। हालांकि don039t सोचते हैं कि यदि आप 100 युगपत के साथ अक्सर व्यापार करते हैं तो आप जल्दी से सफल होने में सक्षम होंगे। नहीं। आपको यह समझने के लिए समय का निवेश करना होगा कि बाजार कैसे ठीक काम करता है (कैसे संस्थान खरीदते हैं और बेचते हैं, आपूर्ति करते हैं और मांग करते हैं, वास्तव में क्या बोली है और पूछें, वॉल्यूम, जो आपके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं, वे आपके बारे में क्या जानते हैं आदि) और आप कैसे पा सकते हैं एक शोषण या आला रणनीति जो काम करती है (बस एक व्यवसाय की तरह - आपको एक लाभदायक जगह मिलनी चाहिए जो आपके लिए काम करती है) वहाँ कोई जादुई संकेतक, oscillators, मालिकाना सिस्टम आदि नहीं है कि आप लंबे समय से अधिक विशाल रकम कर देगा। दीर्घकालिक लाभदायक होने के लिए आपको बाज़ार के मूल को समझना होगा और इसे कौन नियंत्रित करेगा - बैंक, हेज फंड, संस्थान सरकारें और क्यों और कैसे वे इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप बस अपने नेतृत्व का पालन करें वे जानते हैं कि बाजार वास्तव में कैसे काम करता है और वे अपने रहस्यों को साझा करना पसंद करते हैं उनके पास अरबों दांव लगाना है वास्तविकता इस खेल में कोई शॉर्टकट नहीं है। यह एक कठिन फट है I लेकिन यह अंत में इसके लायक हो सकता है अगर आपका ध्यान केंद्रित और लगातार। (अपफ्रंट डिसक्लेमर - मैं ट्रेडिंग साइकोलॉजी वेबसाइट चलाता हूं, इसलिए मैं नमक के एक अनाज के साथ कहता हूं) 811 दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं इयान लेवोई पेशेवर इंजीनियर, शौकिया मनोचिकित्सक, आजीवन छात्र क्या आप निश्चित हैं कि बहुत से लोग बहुत ज्यादा फायदा उठा रहे हैं यह एक ऐसा उद्योग है, जो आपको विश्वास करना चाहता है कि आप को पाने के लिए बड़े लाभ किए जा रहे हैं ताकि वे आपके पैसे ले सकें । सच्चाई यह है कि नए व्यापारियों के विशाल बहुमत पैसे बनाने के बजाय पैसे खो देते हैं। अपने बुलबुले को फटाने के लिए क्षमा करें, लेकिन उम्मीद है कि आप इसमें शामिल नहीं हो सकते। मैं चाहता हूँ कि आप अपना पैसा खो जाए। अपने प्रश्न का अधिक सीधे उत्तर देने के लिए, निम्नलिखित लेख में बताया गया है कि आपका पैसा खोने की न्यूनतम संभावना के साथ आरंभ कैसे किया जाए। यह सलाह उबाऊ है, और इस सलाह पर चलना मुश्किल है, लेकिन यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अपने पैसे को खतरे में डालने से पहले मुनाफे में सक्षम हैं। विदेशी मुद्रा को सुरक्षित रूप से कैसे प्रारंभ करें लेख भी एक अध्ययन का संदर्भ देता है, जिसमें पता चलता है कि व्यापारियों का केवल एक छोटा अंश लंबे समय तक पैसे कमाता है। 2.1 के दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं, शेयर बाजार या विदेशी मुद्रा में व्यापार करना सीखना आसान है क्या विदेशी मुद्रा व्यापार में मूल्य कार्रवाई सीखना आसान है मैं विदेशी मुद्रा व्यापार से कैसे सीखूं और कमाऊँगा क्या कोई विश्वसनीय और पूर्ण समूह है या एक शुरुआत के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार को सिखाने के लिए साइट मैं विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे सीख सकता है क्या किसी ने कभी भी धन व्यापार कर दिया है विदेशी मुद्रा क्या यह मुसलमान के लिए हलाल या हराम है विदेशी मुद्रा व्यापार मैं कैसे विदेशी मुद्रा व्यापार करना सीखना चाहता हूँ मैं कहां से शुरू कर सकता हूँ और मुझे क्या तैयार करना है मुझे विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग लाइव खाता कैसे खोल सकता है विकल्प या विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ दिमाग में, मैं 100,000 निवेश से लाभ उठा सकता हूं विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में जानने के लिए सबसे अच्छा ऐप क्या है I विदेशी मुद्रा व्यापार के संकेतक के बारे में मुझे सबसे पहले किसने सीखना चाहिए मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में जानने के लिए सब कुछ कैसे जानूं? मैं कैसे सीखूं कि विदेशी मुद्रा को सफलतापूर्वक कैसे व्यापार करना है मैं 3 साल के लिए व्यापार कर रहा हूं और अभी भी सफल नहीं हूं निवेश सलाह: 2016 में कोका-कोला (केओ) के शेयरों में 50 गुना

No comments:

Post a Comment