Friday 2 March 2018

विदेशी मुद्रा - ईजे


ईजे ट्रेंड फॉरेक्स सूचक के लिए मेटाटैडर मुफ्त है जैसा कि हमने इसे वेब पर पाया, ईजे ट्रेंड वास्तव में एक अविश्वसनीय संकेतक है और इसका सबसे अच्छा हिस्सा इसकी मुफ़्त मुद्रा व्यापारिक सूचक है। हमने इस एमक्यूएल फ़ाइल की कोशिश की है और यह मेटा ट्रेडर 4 और मेटा ट्रेडर 5 संस्करण के साथ ठीक से काम करता है और संभवत: सभी एमटी कार्यक्रमों पर काम करेगा। सूचक को रेट करें यदि आपके दृष्टिकोण में, यह ईजे रुझान विदेशी मुद्रा के लिए एक महान संकेतक है। कृपया हमारी टिप्पणी पोस्ट में ईजे रुझान सूचक के बारे में कुछ चीजों को भी देखें। उदाहरण के लिए, आप इसका उपयोग करने के तरीकों को लिख सकते हैं और साथ ही व्यापार करने के लिए बेहतरीन विकल्प भी लिख सकते हैं। ईमानदार रेटिंग और आप वास्तव में मायने रखती समीक्षाओं की समीक्षा करें क्योंकि यह एफएक्स निवेशकों को अपने काम में संकेतक लेने या चयन करने में लाभदायक होगा। हम विदेशी मुद्रा निवेशकों के रूप में एक सटीक व्यापार प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम संकेतक प्राप्त करने के लिए उतने ही हैं। व्यापारिक उद्योग में आदर्श निर्णय लेने से मुक्त ईजे रुझान सूचक की सहायता से हासिल किया जा रहा है। We8217re भी ईजे ट्रेंड जैसी विदेशी मुद्रा संकेतकों की खोज करने के लिए हम सबसे अच्छा कर सकते हैं और उन्हें सीधा पहुंच वाले लोगों के लिए अपने वेबपेज पर रख सकते हैं। नेट में रखी हर छोटी चीज स्वतंत्र रूप से डाउनलोड करने योग्य है और आप अधिक से अधिक व्यापारियों के लिए सही मार्ग होंगे। यह सूचक वास्तव में साझा करने के लायक है हमारे फेसबुक पेज की तरह या यदि आप नवीनतम अपडेट चाहते हैं तो हमारे ट्विटर अकाउंट पर हमारा अनुसरण करें। ऐसा करके, नए संकेतक नवीनतम अपडेट और समाचार बस कुछ ही समय में करते हैं। डाउनलोड ईजे ट्रेंड. एमक्यू 4 मेटाट्रेडर संकेतक नि: शुल्क संबंधित संकेतक: नग्न चार्ट ट्रेडिंग ईजे, जीजे, जीयू, ईयू अधिक सप्ताह और महीनों में, मुझे एब्रेविव का सार एहसास हुआ है। चुम्मा। हमारे दिमाग को व्यापार के लिए जितना सरल और नि: शुल्क होना चाहिए। इसके अलावा, आईएम का मतलब है कि मेरा 70 व्यापार मनोवैज्ञानिक होगा, जिसमें धन प्रबंधन शामिल होगा, बाकी 4 एच चार्ट पर आराम से चार्ट पैटर्न होगा। मैं टीवी देखना जितना संभव हो उतना सरल व्यापार करना चाहता हूं। चार्ट, यूआरजेपीवाई के लिए एक रिवर्स हेड और कन्धे पैटर्न को दर्शाता है, हालांकि, जैसा कि हम लगभग EURJPY में रोज़ औसत पिप संख्या तक पहुंच गए हैं, यह अब निर्भर करता है कि डॉव कितनी अधिक है, हम अभी भी 50 से 70 pips अधिक मिल सकता है अगर डॉव 8188 स्तर से अधिक हो जाता है अटैचमेंट इमेज (क्लिक करने के लिए विस्तार करने के लिए) नवम्बर 2006 में जोड़ा गया स्थिति: सदस्य 457 पद 8188 डाउ मार्क बंद है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि ईजे ऊपर चढ़ने के लिए और आस पास की स्थिति को पकड़ कर रखे। आज ईजे प्रेमी के लिए इस उच्च पद से ऋणात्मक इंडिकेटर के लिए रिवर्सल नहीं होगा टीकेड ईजे PsarBand सदस्यता को रद्द कर दिया मई 2012 में 1,218 पोस्ट हाय सब, पहली बार मेरी बुरी अंग्रेजी के लिए खेद है, इसकी मेरी मूल भाषा नहीं है hahaha मैं इस मूर्खतापूर्ण संकेतक बनाने के लिए बस ईजे आंदोलन को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने के लिए मेरी मदद करने के लिए..मैं आशा करता हूं कि lol .. मैं पहले से ही ईजे इंस्टीट्यूट धागा पर इस सूचक को अपलोड करता हूं, लेकिन विशिष्ट चर्चा के लिए मैं यह धागा खोलना पसंद करता हूं और मैं सही जगह पर आशा करता हूं । यू किसी भी समय सीमा में इस हास्यास्पद सूचक का उपयोग कर सकते हैं। उसके पास 2 मोड वाले स्तरीय मोड और ईयू यूजे दिशा मोड है। डिफ़ॉल्ट सेटिंग ईयू यूजे दिशा मोड था। यू सेट ईजेपीएसर्स वैल्यू से मोड को सच में बदल सकता है। बेशक आप सब कुछ अपने बदल सकते हैं, आप तक। जबरदस्त हंसी। और क्योंकि यह केवल अन्य संकेतकों की तरह ही बेवकूफ़ सूचक है, इसे अपने जोखिम पर प्रयोग करें। im कुछ भी जिम्मेदार नहीं है इसकी स्वतंत्र याद रखना जबरदस्त हंसी। और एमक्यूएल संस्करण को साझा न करें I अगर आप चाहें तो आप खुद उसे कुटाल कर सकते हैं आईडीसी। यहां यूरोपीय संघ यूजे दिशा मोड की तस्वीर है। (चूक)। और यह एक है Psar Dot मोड की तस्वीर (स्विच UseEJPsar सच करने के लिए) कोई सवाल पूछने के लिए बेझिझक, मुझे आशा है कि मैं आपके प्रश्नों को समझ सकता हूँ और मैं स्पष्ट रूप से मेरे मंद अंग्रेजी भाषा को देखकर जवाब दे सकता हूं। एलओएल सर्वश्रेष्ठ सादर टी। केएड्स सदस्यता में शामिल हो गए मई 2012 में शामिल हुए 1,218 डाक लाओल। अब कुछ घंटों पहले की तुलना में थोड़ी अमीर हो। हहाह संलग्नक 1155163 सदस्यता रद्द कर दिया मई 2012 में शामिल हुए 1,218 पोस्ट हम उसके साथ खोपड़ी कर सकते हैं हाँ। क्यों नहीं। ठीक है मैं डिफ़ॉल्ट मोड की व्याख्या करेगा। उपरोक्त चित्र देखें एक बैंड है, मिडबैंड लाइन में चेयर और एमए से वजन की गणना होती है, और ऊपरी निचले बैंड, बॉलिंजर की तरह विचलन लाइन। डिफ़ॉल्ट मोड में, डॉट और रिंग है डॉट यूआरयूएसडी की दिशा को वर्तमान रॉस्टिंग मोमबत्ती पर टीएफ के समान दर्शाता है जो कि ईजे पर इस सूचक को डालता है। इसलिए इस तस्वीर के मामले में एम 5 था। डॉट आपको वर्तमान यूरोपीय संघ के मोमबत्ती बताते हुए पिछले मोमबत्ती पर दिखाया गया है अंगूठी USDJPY की दिशा वर्तमान प्रतिनिधित्व करने के लिए डॉट के साथ समान व्यवहार के साथ मोमबत्ती दर्शाती है। बेशक यह डॉट और अंगूठी ईजे पर वर्तमान मोमबत्ती के लिए बुरी तरह से रंग लाते हैं। हा हा हा हा। क्या आप के लिए दिखना चाहिए जब डॉट रिंग के अंदर दिखाई देता है या हम अंगूठी योग्य के डॉट कहा जा सकता है। पंक्ति में अंगूठी के अधिक बिंदु का मतलब अधिक उच्च संभावना है ईजे दिशा संकेत का पालन करेंगे .. तो जब ईजे बाजार में प्रवेश करने के लिए। आम तौर पर छोटे टीएफ जैसे एम 5 या एम 15, मैं पंक्ति के छल्ले के 2 डॉट की प्रतीक्षा कर रहा हूं और जब मिडबैंड कीमत में कटौती करता है जब मिडबैंड कीमत को घटाता है, तो आप शॉर्ट्स बेच सकते हैं और जब मिडबैण्ड कीमत को घटा सकता है जिसे आप खरीद सकते हैं। बस। बस अपने ईजे इतिहास में इसे बाहर की जाँच करें और उसे डेमो में आज़माएं छोटे टीएफ पर ताकि आप जल्दी से समझ सकें कि बाजार में प्रवेश कब होगा। फिर ईजे मार्केट लॉोल से बाहर निकलने के बाद आप पर निर्भर करता है। क्या मुझे आपको सिखाया जाना चाहिए विशेष रूप से जब फ्लोटिंग माइनस में आपकी स्थिति मैं मदद नहीं कर सकता अपनी खुद की जिम्मेदारी पहले तो। मैडम, इंडोनेशिया से मेरे बुरे अंग्रेजी सर आईएम के लिए मुझे खेद है इस स्का चैट समूह 4 ट्रेडिंग में फिर से आपको मुलाकात करने के लिए अच्छा लगा। मेरा नाम एंड्री एंड्रोमेडा अच्छा सूचक सर है साझा करने के लिए धन्यवाद, लेकिन मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि बैंड में किस प्रकार बैंड का इस्तेमाल किया जाए, क्या आप बैंड के फ़ंक्शन और प्रयोजन को समझा सकते हैं जिसका उपयोग मैं सूचक फ़ंक्शन को सक्रिय किए बिना करता हूं, इसके बजाय बैंड का है, मैं मैपिंग के लिए चल औसत सूचक का उपयोग करता हूं जोड़ी यूरोपीय संघ, यूजे और ईजे के अतिरिक्त क्षेत्र, यदि आप कर सकते हैं हेलो भाई जान। बहुत समय से मिले नहीं। तुम्हे यहाँ मिलके अच्छा लगा। एफएफ पर ठीक है, यदि आप EJ पर डिफ़ॉल्ट सेटिंग का उपयोग करते हुए इसे एक्सप्लोर करते हैं तो एम 5 जैसे छोटे टीएफ का उपयोग करें, आप स्पष्ट रूप से बैंड के उद्देश्य को समझेंगे। उदाहरण के लिए, यदि बैंड की मध्य रेखा मोमबत्ती को पार करती है तो उस समय के लिए आप अपने खरीद आदेश को रिंग सिग्नल के डॉट से पिछले पुष्टिकरण के साथ रख सकते हैं। तब तक जब मोमबत्ती की आवाज़ बैंड की ऊपरी रेखा से ऊपर होती है, तब तक आपकी खरीदारी की स्थिति अभी भी पकड़ने के लिए बचाती है यह सामान्य नियम किसी भी समय सीमा में काम करता है निश्चित रूप से हमेशा सही नहीं होता है लेकिन सामान्य तौर पर इसके काम .. ऊपर के चित्र में मैं उदाहरण देता हूं जहां इस संकेतक का इस्तेमाल करते हुए बैंगलोर सिग्नल देखने को मिलता है। मैं नंबर 1 और 2 के साथ विशेष संकेत भी देता हूं, जहां मध्य बैंड लाइन एक या दो मोमबत्तियों में कीमत या वी.व्ही. को घटा देती है और आप उपरोक्त उदाहरण ईजे चार्ट में देख सकते हैं कि उसके बाद क्या होगा। आपके दूसरे प्रश्न के बारे में, यह सूचक विशेष रूप से ईजे के लिए डिजाइन करता है, लेकिन ईयूएसम्बोल और यूजे प्रतीक में पैरामीटर इनपुट में, आप अन्य मुद्रा जोड़े टाइप कर सकते हैं .. बेशक मैं इस सूचक के साथ सेट किए गए विभिन्न युग्मों की सटीकता की गारंटी नहीं दे सकता। शायद GBPJPY के लिए इस सूचक का उपयोग करना ठीक है, EUsymbol में परिवर्तन: GBPUSD और UJsymbol। USDJPY उन दलाल के लिए जो प्रत्यय या उपसर्ग के साथ अजीब युग्म प्रतीक है, इस सूचक के लिए यु.यू.संबोल और यूजेसिम्बॉल प्रविष्टि में ठीक से काम करने के लिए जोड़ी नाम बदल सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि इसकी मदद सबसे अच्छा सादर टी। राजा हेलो सभी। सबसे पहले खेद है कि अगर मेरा अंग्रेजी अच्छा नहीं है ... हेलो ,,, kiads आप कैसे हैं लंबे समय तक नहीं देख भाई मैं यहां अपने निक का उपयोग नहीं कर सकता क्योंकि यह एफएफ में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा उपयोग किया गया था। मैं चोकबी हूं मैं आप के साथ चैट करने के लिए याद आती है क्या मैं फिर से कुछ दिन यू के साथ चैट कर सकता हूँ ठीक है, मैं चाहता हूं कि सूचक के बारे में पूछें। क्या मैं ईयूबी में सूचक का उपयोग कर सकता हूं क्योंकि मुझे ईयू और जीओ में फ़ोकस करना चाहता हूं। धन्यवाद और शुभकामनाएं रयान नमस्ते, मेरे छोटे भाई कैसे आर यू भाई एफएफ पर भी अच्छा है। यह अच्छा है कि मेरे भाई यहाँ एक के बाद एक दिखाते हैं hahaha। कैसे yr ट्रेडिंग गतिविधि भा। के बारे में मुझे आशा है कि आप चरण सफलता से YR चरण तक पहुंचते हैं। हाल ही में मैं किसी भी चैट समूह में शामिल नहीं होना चाहता। मैं उन सभी को साझा करना पसंद करता हूं जो मुझे केवल उस छोटे समूह के अलावा और सराहना करते हैं जो कभी-कभी प्रशंसा नहीं दिखा सकते हैं। उसके लिए माफ़ करना। तुम अभी भी मुझसे पूछ सकते हो जो कुछ भी जानना चाहते हैं प्रधान मंत्री द्वारा या हम यहां नए धागे बना सकते हैं यदि आप चाहें मैं यह संकेत केवल ईजे के लिए जीजे या अन्य येन जोड़े के वैकल्पिक उपयोग के साथ बना सकता हूं। इसलिए, कोई यू ईयू या जीयू के साथ इसका इस्तेमाल नहीं कर सकता मुझे आशा है कि आप इस सूचक के उद्देश्य को समझें। ठीक। भाई। मुझे उम्मीद है कि यह सबसे अच्छा संबंध है .. T. Kiads हाय, मेरे छोटे भाई। कैसे आर यू भाई एफएफ पर भी अच्छा है। यह अच्छा है कि मेरे भाई यहाँ एक के बाद एक दिखाते हैं hahaha। कैसे yr ट्रेडिंग गतिविधि भा। के बारे में मुझे आशा है कि आप चरण सफलता से YR चरण तक पहुंचते हैं। हाल ही में मैं किसी भी चैट समूह में शामिल नहीं होना चाहता। मैं उन सभी को साझा करना पसंद करता हूं जो मुझे केवल उस छोटे समूह के अलावा और सराहना करते हैं जो कभी-कभी प्रशंसा नहीं दिखा सकते हैं। उसके लिए माफ़ करना। तुम अभी भी मुझसे पूछ सकते हो जो कुछ भी जानना चाहते हैं प्रधान मंत्री द्वारा या हम यहां नए धागे बना सकते हैं यदि आप चाहें मैं यह सूचक बना रहा हूँ मै ठीक हूँ। मुझे उम्मीद है कि इस वर्ष तक मेरा व्यापार पहुंच जाएगा, क्योंकि मेरी नौकरी की वजह से मैं लगभग 1 साल के लिए रिक्त होने के बाद फिर से शुरू कर रहा हूं। अगर आप किसी भी चैट समूह में शामिल होना चाहते हैं तो ठीक है। मैं चाहता हूं कि आप मेरे भाई के संपर्क में रहें। शायद मैं अब आपको एक प्रधान मंत्री भेज सकता हूं, क्योंकि आईएम अभी भी जूनियर सदस्य है। hehehe। क्या मैं जीयू या ईयू व्यापार प्रणाली के बारे में अनुरोध कर सकता हूँ वास्तव में, मेरे पास बहुत सारे सवाल हैं जो मैं आप से पूछना चाहता हूं और मैं चाहता हूं कि FACT, लंदन ब्रेकआउट सिस्टम, 45 डिग्री आदि के बारे में मैं सीखूं। मैं इस सूचक को समझ सकता हूँ। क्या यह संकेतक स्केलिंग के लिए उपयोग कर सकता है और कितना टीपी एक स्केलिंग उपयोग के लिए इस संकेतक बोली ltLI classcopygt द्वारा पोस्ट किया गया Kiads (forexfactoryshowthread. phpp6543570post6543570) योग्य मेरी पिछली पोस्ट पढ़ें, विशेष रूप से पोस्ट 3। बेशक यह सूचक वास्तव में वास्तव में बुरा है। हा हा हा हा। यह मूर्खतापूर्ण ईजे संकेतक है, इसलिए आपको यह करने की ज़रूरत है कि यह पुनरूद्ध कैसे होता है। जबरदस्त हंसी। और सही होने का पुन: क्यों होना चाहिए। इस तस्वीर को देखो अनुलग्नक 1158781 (forexfactoryattachment. phpattachmentid1158781) क्योंकि मैं समझता हूं कि इस मुद्दे को पुनरावृत्ति करना है, मैं उस स्थिति को रख सकता हूं। आज ईजे में फ्रैंकफर्ट बर्लिन एच 1 मोमबत्ती की शुरुआत में मुझे लगता है कि आज मैं आपको स्पष्ट संकेत देता हूं। hahaha। यदि आपने आज उस 1 घंटा के चार्ट को खोल दिया है जिसे आपने दिखाया है तो आप देखेंगे कि संकेत ने repainted है। यह अब दो सफेद हलकों दिखाता है नमस्ते, मेरा छोटा भाई कैसे आर यू भाई एफएफ पर भी अच्छा है। यह अच्छा है कि मेरे भाई यहाँ एक के बाद एक दिखाते हैं hahaha। कैसे yr ट्रेडिंग गतिविधि भा। के बारे में मुझे आशा है कि आप चरण सफलता से YR चरण तक पहुंचते हैं। हाल ही में मैं किसी भी चैट समूह में शामिल नहीं होना चाहता। मैं उन सभी को साझा करना पसंद करता हूं जो मुझे केवल उस छोटे समूह के अलावा और सराहना करते हैं जो कभी-कभी प्रशंसा नहीं दिखा सकते हैं। उसके लिए माफ़ करना। तुम अभी भी मुझसे पूछ सकते हो जो कुछ भी जानना चाहते हैं प्रधान मंत्री द्वारा या हम यहां नए धागे बना सकते हैं यदि आप चाहें मैं केवल यह संकेतक बना रहा हूँ मैं उस साहब से सहमत हूँ क्या मैं इस धागा सर के बारे में कुछ तकनीकी विश्लेषण (ईजे विषय से बाहर) पर चर्चा कर सकता हूं। मैं यहां एमएसीडी के बारे में पूछना चाहता हूं। मैं देख रहा हूं कि आप धागा में एमएसीडी के बारे में चर्चा की है। बीएमआई-एमएसीडी मैजिक डार्कक्वॉट को quot. ब्लू मेटलक्वाट के साथ सदस्यों में कम से कम 0 वाउचर होने चाहिए इस धागे में पोस्ट करें 0 व्यापारियों को अब देखने वाले व्यापारियों के लिए एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा रोबोट विदेशी मुद्रा रोबोटों का परीक्षण हमारी वेबसाइट में सबसे अच्छा स्वागत करने के लिए सर्वोत्तम खोज करने के लिए यह एक 100 मुक्त विदेशी मुद्रा रोबोट (विशेषज्ञ सलाहकार या ईए) परीक्षण साइट है हमारे सभी व्यावसायिक परिणाम, चार्ट, और आंकड़े बिना किसी कीमत पर उपलब्ध हैं। हम तथाकथित गुप्त रोबोट की जानकारी के लिए महंगी फीस चार्ज करने वाले एक सदस्य-केवल क्षेत्र नहीं हैं। हम आपके ई-मेल पते की मांग नहीं करते हैं और इसे प्राप्त करने में भी दिलचस्पी नहीं है। यदि आप हमसे संपर्क करते हैं, तो अच्छी तरह उत्तर दें (ज्यादातर मामलों में), लेकिन किसी भी अन्य उद्देश्य के लिए अपने ई-मेल का उपयोग कभी नहीं करें, जिसमें आप दो महीने में एक करोड़पति बनने के लिए दावा करने वाले नवीनतम हॉट रोबोट को बेतरतीब ढंग से टालते हुए स्पैमिंग भी शामिल कर सकते हैं। आप की तरह, वास्तव में लाभदायक रोबोट खोजने में रुचि रखते थे। हमने अपने स्वयं के सर्वर पर 300 से अधिक रोबोटों का परीक्षण किया है और हमेशा नए, लाभदायक रोबोट की तलाश में रहते थे। हमारी साइट को अक्सर अद्यतन किया जाता है इसलिए अक्सर यात्रा करना सुनिश्चित करें हम आशा करते हैं कि आप बाज़ारों से पैसा लेने के लिए अपनी खोज में यह उपयोगी पाते हैं। विशेष रुप से प्रदर्शित नई रॉबॉट्स मुद्रा जोड़े: EURUSD, AUDUSD, GBPUSD वेंड्रॉर्स लाइव खाता परिणाम (निवेशक पासवर्ड पहुंच का उपयोग करके): आरंभ दिनांक: 2 नवंबर 2016 लाइव ब्रोकर: फोर्टफोसे डेमो खाता परीक्षा परिणाम: आरंभ दिनांक: जनवरी 9, 2017 डेमो ब्रोकर: एफएक्स ओपन मुद्रा जोड़े: EURUSD, GBPUSD, AUDUSD, USDCHF, USDCAD विक्रेताओं लाइव खाता परिणाम (निवेशक पासवर्ड पहुंच का उपयोग करके): आरंभ दिनांक: 10 अक्टूबर, 2016 लाइव ब्रोकर: फोर्टफोसे डेमो खाता परीक्षा परिणाम: आरंभ दिनांक: जनवरी 24, 2017 डेमो दलाल: टिकियम से मिलियन डॉलर पिप्स के निर्माता मुद्रा जोड़े: EURUSD, GBPUSD, USDJPY VENDORS LIVE ACCOUNT RESULTS (निवेशक पासवर्ड पहुंच का उपयोग करके): आरंभ दिनांक: फ़रवरी 20, 2014 लाइव ब्रोकर: एन्जिओरी डेमो अकाउंट टेस्ट के परिणाम: विभिन्न दलाल, एफएक्स ओपन के साथ 23 जनवरी 2017 को पुनः आरंभ प्रारंभ दिनांक: 23 जनवरी, 2017 डेमो ब्रोकर: मासिक दर पर आधारित एफएक्स ओपन रैंकिंग: आरंभ तिथि: 9 जनवरी, 2017 डेमो ब्रोकर: एफएक्स ओपन (कैशबैक फ़ॉरेनफ़ॉक्स अमेरिकी ग्राहकों को स्वीकार नहीं करता है) कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) विदेशी मुद्रा, फ्यूचर्स और ऑप्शंस ट्रेडिंग बड़े संभावित पुरस्कार, लेकिन बड़े संभावित जोखिम भी विदेशी मुद्रा, वायदा और विकल्प बाजारों में निवेश करने के लिए आपको जोखिमों से अवगत होना चाहिए और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। पैसे के साथ व्यापार न करें जो आप खो सकते हैं यह न तो एक वकील है और न ही मुद्राओं, वायदा या विकल्पों की खरीद के लिए प्रस्ताव है। कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता इस वेबसाइट पर चर्चा किए गए लाभों या हानियों को प्राप्त करने की संभावना है या हो सकता है। किसी भी व्यापार प्रणाली या कार्यप्रणाली का पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। सीएफटीसी नियम 4.41 - हाइपोथेटिक या समेकित निष्पादन परिणामों में कई सीमाएं हैं वास्तविक कार्यक्षमता रिकॉर्ड न करें, सिम्युलेटेड परिणाम वास्तविक व्यापार का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। इसके अलावा, ट्रेडों को निष्पादित नहीं किया गया है, परिणामों के तहत या प्रभाव के लिए मुआवजा दिया जा सकता है, यदि किसी भी विशिष्ट बाजार के कारक, जैसे कि लिक्विडिटी की कमी नहीं है। आम तौर पर सिम्युलेटेड ट्रेडिंग प्रोग्राम भी इस तथ्य के प्रति विषय हैं कि उन्हें हिंदशाह के लाभ के साथ तैयार किया गया है। कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता या उस तरह के लाभ या हानि प्राप्त करने के लिए संभवतः दिखाएगा। वास्तव में, काल्पनिक प्रदर्शन के परिणाम और वास्तविक परिणाम जो कि किसी भी विशेष व्यापार कार्यक्रम द्वारा प्राप्त किए जाते हैं, के बीच अक्सर तीव्र अंतर होते हैं। हाइफोटीटीकल ट्रेडिंग में वित्तीय जोखिम शामिल नहीं है, और वास्तविक व्यापार में वित्तीय जोखिम के प्रभाव के लिए कोई काल्पनिक व्यापारिक रिकॉर्ड पूरी तरह से खाता नहीं हो सकता है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, प्रदर्शन (डेमो) खातों पर सिम्युलेटेड व्यापार परिणाम गलत और भ्रामक हो सकते हैं - वे वास्तविक परिणाम (असली पैसे का उपयोग करके) पर वास्तविक परिणाम प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, डेमो खाते व्यापार निष्पादन झुकाव जैसे कारकों को प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं, जो वास्तविक-मनी खाते पर होता है लेकिन डेमो खातों पर नहीं। Slippage एक व्यापार (बाजार मूल्य) की कीमत के बीच अंतर है, और कीमत वास्तव में व्यापार पर कार्यान्वित करता है। स्लिपेज अक्सर उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि के दौरान होता है जब बाजार के आदेश का उपयोग किया जाता है, और जब बड़े आदेशों को निष्पादित किया जाता है, तो वांछित मूल्य स्तर पर पर्याप्त रुचि नहीं हो सकती है ताकि व्यापार की अपेक्षित कीमत (नकदी की कमी के रूप में जाना) बनाए रखा जा सके। इन प्रकार के प्रतिकूल कारकों को एक वास्तविक-मनी खाते में निपटा जाना चाहिए, लेकिन ये आम तौर पर डेमो खाते के माहौल में प्रतिबिंबित नहीं होते हैं। इस प्रकार, यह पूरी तरह से संभव है कि एक व्यापारिक रोबोट डेमो खाते पर मुनाफा दिखाता है, लेकिन वास्तविक-धन खाते पर खराब प्रदर्शन करता है। जब तक अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किया गया, इस साइट पर दिखाए गए सभी ट्रेडिंग परिणाम डेमो खातों से हैं। इस साइट का उपयोग करके, आप हमारी उपयोग की शर्तों से सहमत हैं और स्वीकार करते हैं। सामग्री सम्बन्धी प्रकटीकरण: सशक्त विदेशी मुद्रा, एलएलसी, विशेषज्ञ एडवाइसर्स के स्वामित्व वाले, एक सहबद्ध संबंध हैं और इस साइट पर उल्लिखित माल और सेवाओं के प्रदाता के लिए एक अन्य सामग्री कनेक्शन है और जब आप खरीदते हैं या सेवाओं की सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो प्रदाता । कॉपीराइट 2009-2016 सद्भाव फोरेक्स, एलएलसी। सर्वाधिकार सुरक्षित। सभी ट्रेडमार्क, उत्पाद नाम या सेवा नाम उनके संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं।

No comments:

Post a Comment